06 january current affairs 2020 in hindi


Category : today current affairs 06/01/20


लियो कॉर्ट बने 6 छकके लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज


न्यूजीलैंड की घरेलू क्रिकेट टीम कैंटरबरी के बल्लेबाज लियो कार्टर टी 20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। कार्टर ने हागले ओवल मैदान में टी 20 सुपर स्मैश टूर्नामेंट में उत्तरी जिला के स्पिनर एंटोन देवकीच के गेंदो पर छक्का जड़ा। कार्टर ने 29 गेंदों में  70 रन बनाया। उनकी पारी में सात छक्के और तीन चौके शामिल थे, 

Tata Ultraz इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक 2021 में लॉन्च होगी

टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहनों के मामले में अपने पोर्टफोलियो को मजबूत कर रही है। कुछ महीने पहले, कंपनी ने एक बढ़े हुए रेंज के साथ Tata Tigor EV को लॉन्च किया, जिसके बाद Tata ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, Naxon EV को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। अब Tata Motors अपने अगले इलेक्ट्रिक वाहन Tata Ultraz EV को पेश करने वाली है जो भारत में बनाए जाएंगे और इस कार को 2019 जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था।

जेम्स एंडरसन ने इयान बॉथम का रिकॉर्ड तोड़ा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, जिन्होंने पहले ही एक महान गेंदबाज का दर्जा हासिल कर लिया है, इन्होने अपने बैग में एक और बड़ा रिकॉर्ड डाल दिया है। अब आप जानते हैं कि चोट के कारण लंबे समय से सक्रिय क्रिकेट से दूर रहने वाले जेम्स एंडरसन हाल ही में लौटे हैं। और अब उन्होंने एक रिकॉर्ड के मामले में अपने ही राष्ट्रीय दिग्गज इयान बॉथम को पीछे छोड़ दिया है। यह निश्चित रूप से एक बड़ा जेम्स एंडरसन करतब है। और उसकी नजर बड़े दिग्गजों के रिकॉर्ड पर टिकी है।

प्रधान मंत्री मोदी ने भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107 वें सत्र का उद्घाटन किया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 03 जनवरी 2020 को बेंगलुरु में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107 वें सत्र का उद्घाटन किया। प्रधान मंत्री ने कर्नाटक में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107 वें सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में कृषि का समर्थन करने वाली प्रौद्योगिकियों में एक क्रांति की आवश्यकता है। ।

पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की तीसरी किस्त जारी की, जानिए क्या है किसान सम्मान निधि योजना?

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 06,000 किसानों के लिए प्रधान मंत्री किसान निधि योजना के तहत तीसरी किस्त जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 02 जनवरी 2020 को दो दिवसीय यात्रा पर कर्नाटक पहुंचे। उन्होंने कर्नाटक के तुमकुर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान की तीसरी किस्त जारी की। उन्होंने टैबलेट पर बटन दबाकर इस राशि को मंच से जारी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम से देश के छह करोड़ किसान परिवारों के खाते में 12 हजार करोड़ रुपये जमा हुए हैं। उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने राजनीति के कारण प्रधानमंत्री किसान निधि योजना (PM-KSAN) को लागू नहीं किया है।

Tags : 06 January Current Affairs, Daily Current Aafairs, Today Current Affairs, Hindi Current Affairs, Current Gk In Hindi

Go To Home | About Us | Term and Conditions | Disclaimer | Sitemap | Contact us